logo

धनबाद की जनता को आतंक के खिलाफ लड़ने की 'शक्ति' मिल गयी- अनुपमा के नामांकन पर बोले सीएम चंपाई

CH011.jpg

धनबाद 
 सीएम चंपाई सोरेन ने आज धनबाद में कांग्रेस व इंडिया गठबंधन प्रत्याशी अनुपमा सिंह की नामांकन सभा में कहा कि धनबाद की जनता को लड़ने के लिए एक 'शक्ति' मिल गयी है। कहा, भारतीय संस्कृति में नारी को शक्ति का प्रतीक माना जाता है। कहा, धनबाद का माहौल देख कर लगता है कि जनता को तानाशाही, जुल्म एवं आतंक के खिलाफ लड़ने की शक्ति मिल गई है। बीजेपी के कई नेता कह चुके हैं कि वे लोग 400+ सीटें चाहते हैं। ताकि वे संविधान बदल सकें। आरक्षण हटा सकें। हम यह कभी नहीं होने देंगे। सीएम ने पूछा, साल 2004 का "इंडिया शाइनिंग" अभियान याद है आपको? 4 जून का इंतजार कीजिए, देश फिर एक बार "फील गुड" का एक्शन रिप्ले देखेगा।

मजदूर दिवस की बधाई दी 

सीएम चंपाई सोरेन ने मजदूर दिवस पर श्रमिकों को बधाई और भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी है। साथ ही कहा कि कोरोना काल में मजदूरों को वापस लाने वाली पहली ट्रेन रांची आयी थी। सीएम ने आगे कहा, मेरे मजदूर साथियों, आप सभी के साथ ही राजनीतिक सफर की शुरुआत हुई थी। आप सभी का सहयोग मुझे हमेशा मिलता रहा है। हमारी सरकार सत्ता में आई ही थी कि कोरोना महामारी सामने आ गई। पूरी दुनिया इस संकट से जूझने के प्रयास में वैज्ञानिक उपाय तलाश रही थी, लेकिन हमारे यहां थाली पीटने का फरमान जारी हुआ। अगले दिन, बिना किसी तैयारी के लॉक डाउन की घोषणा कर दी गई। जिन लोगों के पास रुपए-पैसे और संसाधन थे, उन पर तो कोई खास फर्क नहीं पड़ा। 

आनन-फानन में हेल्पलाइन नंबर जारी किया
सीएम चंपाई ने आगे कहा, लेकिन हमारे लाखों मजदूर साथी लॉकडाउन में जहां-तहां फंस गये। उस समय झारखंड सरकार ने आनन-फानन में हेल्पलाइन नंबर जारी किया। ऑनलाइन आवेदन लेकर मजदूरों को सहायता राशि भेजी गई। रेलवे के साथ समन्वय स्थापित कर के, कोरोना काल में मजदूरों को वापस लाने वाली देश की पहली ट्रेन रांची आई थी। जब देश भर में पैदल चलते लाखों मजदूरों की तस्वीरें मीडिया में छाई हुई थीं, तब हमारी सरकार ने सड़क मार्ग से हजारों लोगों को लाने का इंतजाम किया। 

 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

 

Tags - Champai Sorenanupma singhdhanbadloksabha election